Emotional love story in hindi

.Long distance love story in hindi




यह कहानी उस लड़के की है जो कभी किसी लड़की से बात करने से नहीं डरता था पर उसके सामने एक दिन एक ऐसी लड़की आई जिसके सामने आ जाने से उसकी बोलती बंद हो गई। और उसका शरीर ठंडा पड़ गया।


मेरा नाम साजेब है मेरी जिंदगी में बहुत सी लड़कियां आई पर मैं अब आपको उस दिन की बात बताता हूं जब मैं उससे पहली बार मिला।


मैं अपने रिश्तेदार के घर जा रहा था और मेरे साथ मेरी फैमिली भी थी। मेरा भाई और मैं पहली बार अपने रिश्तेदार के घर जा रहे थे मेरा भाई बहुत खुश था वह भी या चाहता था कि हम लोग वहां जाएं और सबसे मिले।


हम लोग को एक पूरा दिन लगा उनके घर में जाने मैं। जब हम वहां पहुंचे तो मैं बहुत खुश था और मेरा भाई भी। हम लोग वहां पर पहुंचे और मैंने पहली बार उनके घर को देखा वह घर बहुत सुंदर था और जब हम उस घर के अंदर गाय तो घर के अंदर का भी कमरे बहुत ही ज्यादा अच्छे थे।


मेरी फैमिली वाले अब रिश्तेदारों से बात करने लगे और हम दोनों भाई बोर हो रहे थे तभी वहां पर एक लड़की आती है जो बहुत ही ज्यादा सुंदर थी मैं उसको देख कर ठंडा पड़ गया और मेरी बोलती भी बंद हो गई।


वह मेरी रिश्तेदार की बेटी थी जिसका नाम सारा था वह जब मेरे को देखी तो मैं वहां से घर के छत पर चला गया। मेरे फैमिली वाले गुस्सा हो गए कि मैं अचानक से कहां चला गया सब मुझे ढूंढ रहे थे तभी छत पर ढूंढते ढूंढते सारा भी छत पर आ गए।


उसने मुझसे कहा की आपको आपके मम्मी पापा ढूंढ रहे हैं आप छत पर क्या कर रहे हो। मैं बहुत ज्यादा ही घबराने लगा उसको देख कर तभी उसने पूछा की आपका नाम क्या है।


मैंने उसको अपना नाम घबराते हुए और थोड़ा धीमी आवाज में साजेब बताया। तभी उसने भी बोला मेरा नाम सारा है। मैं अब कुछ बोल नहीं पा रहा था मैं उससे बोला मेरी फैमिली मुझे ढूंढ रही है मैं नीचे जा रहा हूं।


वह दिन मेरा पहला दिन था जब मैं सारा से मिला। उस रात जब सब सो रहे थे तब मैं सिर्फ उसी की बातें सोच रहा था हम लोगों का कमरा अलग अलग था मैं अपने भाई के साथ सो रहा था और वह कोई और कमरे में थी।


मैं रात को सो नहीं पा रहा था मैंने सोचा अपने चेहरे को धो कर आराम से सो सकता हूं मैं वॉशरूम की तरह बढ़ने लगा वॉशरूम की तरह भरते समय मेरे को सारा दिखाई दी वह भी वॉशरूम जा रही थी।


जब हम दोनों वॉशरूम में पहुंचे तो उसने मेरे को देख कर बोला आपको नींद नहीं आ रही मैंने उसको बोला मैं नहीं सो पा रहा हूं मेरे को इस रूम की आदत नहीं सारा ने बोला पहली बार होता है पर आदत पड़ जाएगी।


मैं वॉशरूम से अपने रूम की ओर जाकर सो गया। सुबह उठते ही मैं छत पर मजे करने के लिए चला गया और वह भी वहां पर थी मैं उस पर ध्यान ना दे कर अपने काम से काम रख रहा था तभी वह मेरे पास आई और उसने कहा की आप मुझसे बात क्यों नहीं करते।


मैंने उससे बोला मैं आपसे बात नहीं कर पाता पता नहीं क्यों आपको अपने सामने देख कर चुप हो जाता हूं और मेरा शरीर भी मानो जम सा जाता है बस आप मुझसे थोड़ा दूर रहा कीजिए। मैंने पहली बार उससे यह सब कहां।


सारा ने बोला की मैं आपसे दूर क्यों रहूं मैंने बोला आप और देख कर मेरी आवाज चली जाती है और मैं कुछ बोल नहीं पाता पता नहीं किस वजह से ऐसा हो रहा है मेरे साथ। इसी तरह मेरी दूसरा दिन भी निकल गया।


कुछ दिन मैंने और सारा ने आपस में बात नहीं की पर वह और मैं भी जानता था की जो हम दोनों के बीच है वह किसी और के बीच नहीं हो सत्ता मेरे साथ।


एक दिन मैं सारा से बात करने के लिए उसके कमरे मैं गया। सारा मुझे देख कर अचानक से खुश हो गई पहले तो हम थोड़ा दूर बैठे थे और कुछ भी बात नहीं कर रहे थे पर मैंने कैसे भी उससे कहा की आजा अच्छी दिख रही हो।


उसने शुक्रिया कहां फिर मैंने सारा से और बातें पूछी जैसे कि आपको क्या अच्छा लगता है और आपको कैसे लोग पसंद है इसी तरह हमने बहुत सारी बातें की वह और मैं बहुत खुश थे बात कर के।


अब बस कुछ ही दिन और थे वहां से जाने के लिए अपने घर को मैं बहुत उदास था पिछले कुछ दिनों से और वह भी जानती थी कि मैं किस वजह से उदास हूं उनको पता था की वह घर नहीं जाना चाहता पर उसको जाना ही पड़ेगा।


एक दिन मैं और सारा छत पर बात कर रहे थे तभी मैंने पूछा की क्या मैं आपको पसंद हूं पहले तो वह यह बात सुनकर थोड़ा उदास हो गई और रो पड़ी मैं उससे पूछने लगा कि मैंने कुछ गलत कह दिया क्या आप क्यों रो रही हो प्लीज मत करो वह चुप हो गई।


सारा ने बताया कि मैं आपको बहुत पसंद करती हो और जैसा आपका हाल हो रहा है वैसा ही मेरा भी हो रहा है मन तो नहीं है आपको जाने देने की पर आप की भी मजबूरी है।


मैं उसको अपने दिल की बात बता दिया और उसने भी बहुत ज्यादा रोते हुए हां किया मैं उसको चुप कराने के लिए गले से लग गया वह बहुत ज्यादा ही उदास हो रही थी।


और मैंने उसको किस कर लिया वह अब चुप हो गई और वह भी बहुत खुश हो गई अब हम दोनों बहुत खुश थे। पर हम दोनों ने वादा किया कि अगली बार जब हम मिलेंगे तो अपनी फैमिली को एक दूसरे के बारे में बता देंगे।


अब वह पल था जब मैं अपने घर जाने वाला था बस कुछ ही पलों में हम निकलने वाले थे। सारा ने मुझे बुलाया और मेरे को गले से लगाकर चूमने लगी। मैं भी अब रो पड़ा हम दोनों उस दिन बहुत ज्यादा ही रो रहे थे पर हम जानते थे कि अब हम दोनों के बीच कोई नहीं आ सकता।


उसने मुझे एक ऐसा चीज दिया जो मैं आज तक संभाल कर रखा हूं और शायद वह भी यह बात भूल चुकी हो कि उसने मुझे कुछ दिया था पर मैंने उसको बहुत संभाल कर रखा है।


मैं जाने ही वाला था तभी उसने अपना फोन नंबर दीया और कहां जब भी आपको मेरी याद आए तो बस एक बार फोन लगा लीजिएगा ‌।




आपको हमारी ऐसी ही अच्छी कहानी पढ़ने के लिए Hindi Story पर क्लिक कीजिए



पसंद आए तो आगे शेयर करें

Post a Comment

0 Comments