Magical School Story Part 5 in Hindi


हमारे टीचर ने बोला की जब तक यह ठीक होगा तब तक अली को उठाकर हमें आगे बढ़ना चाहिए मैंने कहा अली को उठाने जा रहा हूं आप इस सांप का ध्यान भटकाइऐ। मैं अली के पास गया और अली को उठाया अली बहुत जल्द ही उठ गया उसने कहा सांप को मारा मैंने कहा मैंने उसकी आंख फोड़ दी पर वह सांप दोबारा ठीक हो सकता है हमें जल्दी से यहां से निकलना होगा और मैंने उसके बगल में जो तलवार थी वह उठा लिया अब हम सब दरवाजे की तरफ बढ़ने लगे।

हम थोड़ी दूर थे उस दरवाजे के पर हमें सांप के रेगने की आवाज सुनाई दी और हम छुप गए मैंने बोला अली मेरे पास तलवार है इस सांप को हम आराम से निपटा सकते हैं अली बोला ऐसा नहीं कर सकते हैं और सांप बहुत चालाक है उसने मेरे को दूर फेंक दिया था मैंने कहा अबकी बार हमारे साथ टीचर भी आ गए हैं तो हम उस सांप को आराम से निपटा सकते हैं और यहां से भाग सकते हैं।

टीचर ने बोला हमें ऐसा ना कर के बाहर की ओर निकलना चाहिए पर अली बोला यहां से कैसे निकल सकते हैं जब तक कि सांप को नहीं मारेंगे तब तक कि यह हमें जाने नहीं देगा टीचर ने हामी भर दी और हम तीनों ने प्लान बनाया कि मैं और अली सांप को भड़काआएंगे और टीचर उसको मारने के लिए आगे बढ़ेंगे और उस सांप का गला काट देंगे।

अली ने उस सांप को बुलाते हुए टीचर के पास ले जा रहा था और वो वह सांप अली के पीछे पीछे जा रहा था अब अली एक कोने में फस गया तभी मैं आया उस सांप को अपने पास बुलाने के लिए उस पर एक पत्थर मारा और वह सांप गुस्से में मेरी और बढ़ा अली बोला भाग जल्दी मैं बहुत तेजी से भाग रहा था और मैं टीचर के पास पहुंचने वाला था तभी मैं भी एक कोने में आ गया और मैं वहां पर फसने ही वाला था कि टीचर पीछे से आकर उस सांप का गला काट देते हैं और बोलते हैं यह फिर ठीक हो जाएगा जल्दी से वापस चलते हैं और हम तीनों वहां से बाहर आ जाते हैं और सब से मिलते हैं।

सोनी पूछती है टीचर आपका नाम क्या है वह बताते हैं मेरा नाम डेविल आमिर है। और मैं गुप्त कला से रक्षा का विषय पढ़ाता हूं मैं थोड़ी देर पहले यहां आया हूं और मैंने सोचा कि थोड़ा घूम आ जाए तभी मैंने यहां से कुछ आवाजें सुनी और मैं यहां आया। अली बोला टीचर आप हेड मास्टर को नहीं बताइएगा कि यहां क्या हुआ वरना वह हमें यहां से निकाल देंगे मैंने बोला अली से अली तू इतना डर क्यों रहा है इस कहानी का मेन हेड मास्टर तो मैं ही हूं और इस कहानी में कौन कैसा हेगा वह मेरे हिसाब से हो रहा है इस कहानी के सब कुछ हम ही हैं तो इतना डर मत।


अब हम सब आराम करने के लिए अपने अपने कमरे में चले गए। मैं अली अपने कमरे में पहुंचे तो अली बोला तूने मेरे को हीरो क्यों नहीं बनाया मैंने कहा नए एक्टर को भी तो कुछ मौका मिलना चाहिए वरना कहानी में मजा नहीं आएगा। हम दोनों सो गए और सुबह उठे तो हमारी एक क्लास मिस हो चुकी थी अब हम भागते हुए दूसरी क्लास में पहुंचे।

उस क्लास में जादुई झाड़ू से उड़ना का विषय पढ़ाया जाता है और जो सबसे अच्छा उड़ता है उसे खेलों में शामिल किया जाता है इस क्लास में जादुई छड़ी का इस्तेमाल नहीं होता इसमें जादुई झाड़ू का इस्तेमाल होती है। इस क्लास के टीचर क्यूटी फातमा थी और वो टीचर बहुत अच्छी है। उन्होंने बताया उड़ने के लिए कोई मंत्र नहीं है मन में बस विश्वास रखना और सोचना है कि मैं उड़ सकता हूं जो सच्चे मन से सोचता है कि मैं उड़ सकता हूं वही उड़ पाता है इस क्लास में वरना कुछ लोग उड़ते उड़ते ही गिर जाते हैं।

सबसे पहले सददाम उड़ने के लिए बोला कि मैं यह कर सकता हूं और वह जैसे झाड़ू पर बैठा तो वह थोड़ी ऊपर जाकर उल्टा हो गया और अपने झाड़ू को हाथों से पकड़ कर लटक गया और कुछ ही पल में धड़ाम से जमीन पर गिर गया उसकी हाथों की हड्डियां टूट चुकी थी अली बोला तो फिर हीरो बन रहा था इसलिए तेरे को कहानी में गिरा दिया है तेरे को मना किया था कि तू हीरो मत बन जादा लेकिन तू बात नहीं मानता इसलिए तेरे को यह तोहफा मिला।

इस क्लास में सबसे अच्छा मैंने  हीं किया क्योंकि मैं जादुई झाड़ू से उड़ने में माहिर था मैं इस क्लास में बहुत अच्छा था क्योंकि मैंने उड़ने के बारे में बहुत कुछ सुना और पढ़ा था इसलिए मैं इस क्लास में बहुत अच्छा कर रहा था अली बोला तू तो बहुत अच्छा उड़ लेता है मैंने कहा हां भाई तू जैसे जड़ी-बूटी विज्ञान में बहुत अच्छा है वैसे ही मैं इस क्लास में बहुत अच्छा हूं।

अली भी उड़ने में अच्छा था पर उसको उड़ना ज्यादा पसंद नहीं था लेकिन टीचर ने हम दोनों की खूब तारीफ की और बोला तुम लोगों को खेलों में हिस्सा लेना चाहिए मैंने बोला अली टीचर बात तो सही कह रही है हम दोनों को खेलों में हिस्सा लेना चाहिए अली बोला ठीक है अब टीचर बोली की तुम लोगों को 3 दिन बाद खेल के बारे में सिखाया जाएगा अभी मैच होने में 2 हफ्ते बाकी है तुम लोग आराम से सीख सकते हो मैंने बोला हम लोग ही जीतेंगे टीचर अब क्यूटी फातमा जो हमारी टीचर थी वह खुश हो गई और क्लास खत्म हो चुकी कह कर चली गई।




===========पसंद आए तो आगे भेजें===========

Post a Comment

0 Comments