The Ancient Dungeon Story Part 1 in Hindi

टेलीविजन में न्यूज़ चल रही थी प्राचीन कालकोठरी के सबूत और गुफाएं मिली और यह जगह ऑस्ट्रेलिया मे थी और यहां सबको जाना माना था अब आगे।

मेरा नाम यूसुफ है और मेरे को प्राचीन जगह घूमने और ढूंढना में बहुत मजा आती है और मैंने यह न्यूज़ जब देखी मैं तुरंत ही ऑस्ट्रेलिया जाने की तैयारी करने लगा और मैं एयरपोर्ट के लिए निकला कुछ ही पल में मैं एयरपोर्ट पहुंच गया और वहां से ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़ के ऑस्ट्रेलिया चला गया। 

2 घंटे बाद मैं ऑस्ट्रेलिया पहुंच गया और मेरे को उस जगह का पता मालूम था क्योंकि न्यूज़ में बता रहे थे कि वह जगह कहां पर मिली है तो मैं उस दिन एक होटल में आराम किया और अगले ही दिन सुबह में निकल पड़ा उस जगह के लिए कुछ घंटों बाद मैं जंगलों में पहुंच चुका था और मेरे को नहीं मालूम था कि अब मैं कहां जाऊं तो मैं थोड़ी दूर ही चला मैंने देखा कुछ लोग और थे उस जगह को ढूंढने के लिए वह भी इंडिया ही से लग रहे थे मैंने उन लोगों की बातें सुनी उन्होंने बताया बस कुछ ही किलोमीटर पर वह जगह है हमें आगे की और बनना चाहिए जल्दी से।


मैंने उनकी बात सुन ली थी और मैं उसी रास्ते से आगे बढ़ रहा था जो उस बंदे ने बोला मैं थोड़ी देर बाद ही वहां पहुंच गया और वह लोग पीछे रह गए क्योंकि वह एक से ज्यादा लोग थे और मैं सिर्फ अकेला आया था मैं उस जगह पहुंचा तो मुझे एक गुफा दिखाई दी मैं जब उस गुफा के अंदर गया कुछ दूर चलने के बाद मेरे को गुफा के अंदर सीढ़ियां नजर आई और वह नीचे की ओर ले जा रही थी मैंने अपने बैग से फ्लैशलाइट निकाली और नीचे की ओर बढ़ा 

मैंने देखा सीढ़ियों पर तो मूर्तियां भी है और कुछ मूर्तियों को छूने से वहां पर कुछ आवाज ही सुनाई देती मैं बहुत डर गया जब मेरे को आवाज सुनाई दी मेरे को लगा ऊपर से कुछ तो है जो नीचे की ओर बहुत तेजी से बढ़ रहा था मैं जल्द से जल्द नीचे की ओर बढ़ा और मैं सीढ़ियो से दूर गया मैंने देखा कि वहां से बहुत बड़े पत्थर लुढ़क रहे थे मैंने बोला बच गया मैं वरना मैं पत्थरों के नीचे आ चुका होता।


मैंने जब चारों तरफ देखा तो मेरे को एक रास्ता दिखाई दिया और उस रास्ते के ऊपर एक पानी का झरना बह रहा था मैंने तो पहले बोला यह कितना सुंदर है फिर मैंने देखा उस रास्ते पर मूर्तियां भी रखे हैं मैंने मन में सोचा इस बार में इस मूर्तियों को नहीं छुंगा वरना फिर कुछ हो जाएगा इस बार तो मैं बच गया लेकिन अगली बार नहीं बच पाऊंगा इसीलिए मैं आगे की ओर बढ़ा तभी मेरे को कुछ आवाज सुनाई दी।

वाह वही लोग हैं जिनकी वजह से मेरे को इस जगह का रास्ता पता चला उनमें दो लड़के और एक लड़की थी। उनको देखने से लग रहा था कि वह बहुत अच्छे लोग थे।
मैं छुपके यह सब देख रहा था तभी एक लड़के ने उस मूर्ति के ऊपर हाथ लगा दिया और मैं भागते हुए वहां पर गया और मैंने बोला जल्दी से यहां से निकलो वरना हम सब मर जाएंगे और हम चारों उस रास्ते के आगे भागने लगे हमने पीछे देखा तो वहां पर बहुत सारे तीरे चल रही थी। 

उन तीनों में लड़के ने बोला कि तुमने हमारी जान बचा दी और उसने पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है मैंने बोला मेरा नाम युसूफ है और मैं इंडिया का हूं मैंने या न्यूज़ सुनी कि यहां पर प्राचीन जगह है और मैं यहां पर आ गया उसने बोला हम लोग भी इंडिया से ही हैं पर हम लोग इंडिया में नहीं रहते हम लोग लॉस एंजेलिस मैं रहते थे और हम लोग को भी इस जगह के बारे में पता चला तो हम लोग यहां आ गए और मेरा नाम जिम है और मेरे दोस्त का नाम रियो है और इस लड़की का नाम जेफरीना है। उन लोगों ने मेरे को शुक्रिया कहा और मेरे से पूछा क्या तुम हम लोगों के साथ चलोगे मैंने कहा ठीक है मैं तुम लोगों के साथ ही चलूंगा और हम आगे की ओर चलने लगे।




===========पसंद आए तो आगे भेजें===========

Post a Comment

1 Comments