Short story in hindi for kids


Injured Bird,घायल चिड़िया

हेलो दोस्तों यह कहानी एक ऐसे लड़के की है जो अपने जीवन में कुछ नहीं कर पाता। पर एक दिन उसकी किस्मत ही पलट गई। तो इस कहानी के मजे लीजिए। 


मेरा नाम जैन है। और मैं एक नए घर पर हाल ही में शिफ्ट हुआ था और मुझे उस जगह के बच्चे तंग करते थे। 


स्कूल के बच्चे भी मेरा मजाक उड़ाया करते थे। क्योंकि मैं स्कूल और घर में किसी से भी ज्यादा बात नहीं करा करता था।


एक दिन मेरे घर पर एक घायल चिड़िया आगरी। मैंने उस चिड़िया को उठाकर अपने कमरे में ले गया मैंने देखा वह चिड़िया को किसी ने चोट पहुंचाई थी।


मैंने उस चिड़िया की मदद की मैं रोज अपने स्कूल से आकर उसकी देखभाल करता था। जब मैंने उस चिड़िया की मदद करना चालू किया था तब मेरे को अंदर से बहुत अच्छा लग रहा था।


एक दिन वह चिड़िया ठीक हो चुकी थी उसको अब आजाद करने का टाइम आ गया था मैंने अगले ही दिन उसको अपने कमरे से बाहर निकाल कर आजाद किया।


अब कुछ दिन बीत चुके थे इन सब बातों को लेकर एक दिन मेरे घर के दरवाजे पर कुछ चीजें रखी थी वह चीजें सोने की लग रही थी। मैंने वह चीज उठाकर अपने माता-पिता को दिखाई उन्होंने जल्दी पुलिस को खबर की।


पुलिस कुछ ही समय में वहां आ चुकी थी और उन्होंने बताया यहां बहुत कीमती सोने का टुकड़ा था  इसकी कीमत उन्होने बताइए।


पर वह कीमत उन्होंने बताया कुछ भी नहीं यह बहुत पुरानी राजा का आर्टीफैक्ट हुआ करता था जो बहुत साल पहले खो चुका था।


उसको वापस लौटाने की वजह से हम लोगों को बहुत सारा पैसा मिला और हम लोग पूरी जिंदगी बहुत अच्छे से काटी।




========पसंद आए तो आगे भेजें========

Post a Comment

0 Comments